Uttar Pradesh: दूरबीन से EVM की निगरानी कर रहे सपा प्रत्याशी

 Uttar Pradesh: दूरबीन से EVM की निगरानी कर रहे सपा प्रत्याशी

Uttar Pradesh: दूरबीन से EVM की निगरानी कर रहे सपा प्रत्याशी

मेरठ। यूपी (Uttar Pradesh) के मेरठ के हस्तिनापुर विधानसभा सीट से सपा उम्मीदवार योगेश वर्मा दूरबीन से EVM की निगरानी कर रहे हैं। उन्होंने कहा, “यहां EVM रखी गई हैं, हम दूरबीन से देख रहे हैं कि यहां किसी भी तरह की गतिविधि तो नहीं हो रही। दूरबीन से छत और आसपास के पूरे इलाके पर हम पैनी निगाह रख रहे हैं।” वर्मा ने बताया कि उन्होंने कार्यकर्ताओं के लिए 8-8 घंटे की 3 शिफ्ट बनाई है, जिसके आधार पर वे तैनात हैं। इसके अलावा आसपास के इलाके की निगरानी के लिए अलग से टीम लगाई है।

एग्जिट पोल में BJP की सरकार बनने का दावा

यूपी विधानसभा चुनाव के सात चरणों के मतदान संपन्न हो चुके हैं। अब सभी सियासी दलों व जनता की निगाहें 10 मार्च को आने वाले परिणाम पर टिकी हैं। अंतिम चरण के मतदान के बाद सोमवार को आए विभिन्न एग्जिट पोल के नतीजों ने BJP की पूर्ण बहुमत वाली सरकार बनने की बात सामने आ रही है। एग्जिट पोल की मानें तो समाजवादी पार्टी की सीटें तो बढ़ रही हैं, लेकिन इतनी नहीं कि वह सरकार बनाने का दावा कर सकें।

यह भी पढ़ें: Women’s Day Special: नारी मानव जाति की रचनाकार!

सपा ने चुनाव आयोग को लिखा पत्र

समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम ने मुख्य चुनाव आयुक्त को पत्र लिखकर कहा कि फतेहपुर जिले की सभी 6 विधानसभा क्षेत्रों में मतदान संपन्न हो जाने के बाद शेष रिजर्व/अतिरिक्त ईवीएम मशीन व वीवीपैट मशीन रखी गई है। जिनका रिकॉर्ड राजनीतिक दलों व सभी प्रत्याशियों को जिला निर्वाचन अधिकारी फतेहपुर द्वारा उपलब्ध नहीं कराया गया है। सपा ने पत्र में लिखा कि शेष बची ईवीएम, वीवीपैट मशीनों को किसी स्ट्रांग रूम में राजनीतिक दल व प्रत्याशी के सामने सील भी नहीं की गई की गई है, जिससे दुरुपयोग की आशंका जताते हुए सपा ने शेष रिजर्व/अतिरिक्त ईवीएम मशीन व वीवीपैट मशीन का रिकॉर्ड सभी राजनीतिक दलों को उपलब्ध कराए जाने की मांग की है। सपा ने कहा कि जिससे स्वतंत्र, निष्पक्ष, निर्भीक चुनाव संपन्न हो सके।

राष्ट्रबंधु की नवीनतम अपडेट्स पाने के लिए हमारा Facebook पेज लाइक करें, YouTube पर हमें सब्सक्राइब करें, और अपने पसंदीदा आर्टिकल्स को शेयर करना न भूलें।

Team Rashtra Bandhu

https://www.rashtrabandhu.com

There are few freelance writers/ authors in the Rashtra Bandhu Team who make their articles available for publication on the portal.

Related post

Happy Holi Happy Mahashivratri Happy Women’s Day