• June 19, 2021

शास्त्रीय नृत्य की सर्वश्रेष्ठ प्रस्तुति हेतु CMS छात्रा को 11,000 रूपये का नगद पुरस्कार

 शास्त्रीय नृत्य की सर्वश्रेष्ठ प्रस्तुति हेतु CMS छात्रा को 11,000 रूपये का नगद पुरस्कार

शास्त्रीय नृत्य की सर्वश्रेष्ठ प्रस्तुति हेतु CMS छात्रा को 11,000 रूपये का नगद पुरस्कार

लखनऊ, 8 मार्च। सिटी मोन्टेसरी स्कूल, अलीगंज (प्रथम कैम्पस) की कक्षा-8 की प्रतिभाशाली छात्रा कोपल सिन्हा को माघ मेला में सर्वश्रेष्ठ एवं मनमोहक शास्त्रीय नृत्य ’भारतनाट्यम’ के प्रस्तुतिकरण हेतु रु. 11,000/- के नगद पुरस्कार से नवाजा गया है।

शास्त्रीय नृत्य के प्रस्तुति कर कोपल ने दर्शकों को दिया मंत्रमुग्ध-

फरूखाबाद के जिलाधिकारी श्री मानवेन्द्र सिंह, IAS, ने प्रशस्ति पत्र, स्मृति चिन्ह एवं नगद पुरस्कार प्रदान कर सम्मानित किया। CMS के मुख्य जन-सम्पर्क अधिकारी हरि ओम शर्मा ने बताया कि एक प्रोफेशनल आर्टिस्ट के तौर पर कोपल की यह पहली सार्वजनिक प्रस्तुति थी, जिसमें उसने अपनी शास्त्रीय नृत्य प्रतिभा से उपस्थित दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया एवं अपनी नृत्य प्रतिभा की अनूठी छाप छोड़ी। कोपल की नृत्य एवं संगीत में सृष्टि की गहरी रुचि है और वह आगे चलकर राष्ट्रीय एवं अन्तर्राष्ट्रीय मंच पर देश का नाम रोशन करना चाहती है।

यह भी पढ़ें : महिला सशक्तीकरण की दिशा में दशकों से अग्रणी भूमिका निभा रहा है CMS : डा. भारती गाँधी

जन-सम्पर्क अधिकारी हरि ओम शर्मा ने बताया कि CMS अपने छात्रों को भौतिक, सामाजिक व आध्यात्मिक शिक्षा उपलब्ध कराने के साथ ही साँस्कृतिक व साहित्यिक क्षेत्रों में भी छात्रों का रुझान विकसित करता है तथापि उनकी क्षमता को पहचानकर उन्हें प्रोत्साहित करता है। यही कारण है कि CMS छात्र पढ़ाई में तो अव्वल रहते ही हैं साथ ही साथ गीत-संगीत, नृत्य, साहित्य व कला जैसे क्षेत्रों में भी विद्यालय के छात्रों ने अलग पहचान बनाई है।

राष्ट्रबंधु की नवीनतम अपडेट्स पाने के लिए हमारा Facebook पेज लाइक करें और अपने पसंदीदा आर्टिकल्स को शेयर भी करें।

Related post

Happy Mahashivratri Happy Women’s Day