Valentine’s Day को ‘फैमिली यूनिटी डे’ के रूप में मनायेंगे CMS छात्र

 Valentine’s Day को ‘फैमिली यूनिटी डे’ के रूप में मनायेंगे CMS छात्र

Valentine’s Day को ‘फैमिली यूनिटी डे’ के रूप में मनायेंगे CMS छात्र

सिटी मोन्टेसरी स्कूल के संस्थापक व प्रख्यात शिक्षाविद् डा. जगदीश गाँधी एवं डा. भारती गाँधी के मार्गदर्शन में CMS के सभी 18 कैम्पसों के 55,000 छात्र, उनके अभिभावक, शिक्षक-प्रधानाचार्यायें व कार्यकर्ता आगामी 14 फरवरी को ‘Valentine’s Day’ को ‘Family Unity Day’ के रूप मनाकर पारिवारिक एकता व सामाजिक एकता का संदेश देंगे।

Valentine’s Day को Family Unity Day के रूप में मनाएं, और संत वैलेन्टाइन को दें सच्ची श्रद्धान्जलि-

इसी कड़ी में सी.एम.एस. राजाजीपुरम (द्वितीय कैम्पस) द्वारा 12 फरवरी को ‘फैमिली यूनिटी डे’ समारोह का ऑनलाइन आयोजन किया जायेगा जबकि 14 फरवरी को CMS स्टेशन रोड कैम्पस द्वारा ‘Family Unity Day’ समारोह के माध्यम से CMS छात्र देश के सभी शिक्षकों, अभिभावकों, युवा पीढ़ी व समस्त नागरिकों से अपील करेंगे कि 14 फरवरी को संत वैलेन्टाइन के शहीदी दिवस ‘Valentine’s Day’ को ‘Family Unity Day’ के रूप में मनाएं एवं पारिवारिक एकता को मजबूत कर संत वैलेन्टाइन को सच्ची श्रद्धान्जलि अर्पित करें क्योंकि इसी पारिवारिक व सामाजिक एकता हेतु संत वैलेन्टाइन ने अपने जीवन का बलिदान दिया था।

यह भी पढ़ें:
CMS छात्रों ने किया मानवीय कार्य, जरूरतमंदों को बांटे कंबल व गर्म कपड़े
Republic Day Parade, CMS ने जीते सर्वाधिक 12 पुरस्कार

CMS विगत कई वर्षों से Valentine’s Day को Family Unity Day के रूप में मना रहा-

सिटी मोन्टेसरी स्कूल विगत कई वर्षों से ‘Valentine’s Day’ को ‘Family Unity Day’ के रूप में मना रहा है एवं सम्पूर्ण समाज को इसके लिए प्रेरित कर रहा है। CMS का मानना है कि ‘Valentine’s Day’ मनगढ़न्त रूप से एक ऐसा प्रचलन है जिसने सामाजिक पतन की स्थिति पैदा कर रखी है। वास्तव में, ‘Valentine’s Day’ की मूल एवं पवित्र भावना को भुला दिेये जाने के कारण यह पवित्र दिन विकृत रूप लेता जा रहा है जिससे युवा पीढ़ी दिशाभ्रमित हो रही है। आज जरूरत है कि पारिवारिक एकता का संदेश पूरी दुनिया को देने वाले संत वैलेन्टाइन के ‘शहीद दिवस – 14 फरवरी’ पर श्रद्धांजलि सभाएं आयोजित की जाएं एवं पारिवारिक-सामाजिक एकता व विवाह जैसी पवित्र संस्था की रक्षा के लिए किये गये बलिदान तथा त्याग के बारे में युवा पीढ़ी को सही जानकारी दी जाए।

राष्ट्रबंधु की नवीनतम अपडेट्स पाने के लिए हमारा Facebook पेज लाइक करें, YouTube पर हमें सब्सक्राइब करें, और अपने पसंदीदा आर्टिकल्स को शेयर करना न भूलें।

Sanjeev Shukla

https://www.rashtrabandhu.com

He is a senior journalist recognized by the Government of India and has been contributing to the world of journalism for more than 20 years.

Related post

Happy Holi Happy Mahashivratri Happy Women’s Day