• June 18, 2021

JEE Mains परीक्षा में CMS के 98 छात्रों के 90 परसेन्टाइल से अधिक अंक

 JEE Mains परीक्षा में CMS के 98 छात्रों के 90 परसेन्टाइल से अधिक अंक

JEE Mains परीक्षा में CMS के 98 छात्रों के 90 परसेन्टाइल से अधिक अंक

लखनऊ, 10 मार्च। सिटी मोन्टेसरी स्कूल के मेधावी छात्रों ने अभी हाल ही में घोषित हुए ‘IIT-JEE Mains’ परीक्षा परिणाम में अभूतपूर्व सफलता का परचम लहराकर लखनऊ का नाम पूरे देश में गौरवान्वित किया है।

IIT-JEE Mains CMS के 98 छात्रों ने 90 परसेंट से ज्यादा अर्जित किये अंक-

इस अत्यन्त प्रतिष्ठित परीक्षा में CMS के 98 छात्रों ने 90 परसेन्टाइल से अधिक अंक अर्जित कर अपने मेधात्व का परचम लहराया है जबकि CMS गोमती नगर (प्रथम कैम्पस) की छात्रा रवीजा चंदेल ने 99.96 परसेन्टाइल अर्जित कर सिटी टाॅपर का गौरव अपने नाम किया है। इसके अलावा, 6 अन्य छात्रों ने भी 99 परसेन्टाइटल से अधिक अंक अर्जित कर विद्यालय के गौरवमयी इतिहास में नया आयाम जोड़ा है, जिनमें अतुल पाण्डेय (99.62 परसेन्टाइल), शैलेष अग्रवाल (99.60 परसेन्टाइल), आर्यन श्रीवास्तव (99.47 परसेन्टाइल), श्याम अग्रवाल (99.4 परसेन्टाइल), आर्यन मौर्या (99.35 परसेन्टाइल) एवं हर्ष जोशी (99.23 परसेन्टाइल) शामिल हैं।

इंजीनियरिंग की प्रवेश परीक्षा में चयनित CMS छात्रों ने अपनी अभूतपूर्व सफलता के लिए CMS शिक्षकों के प्रति हार्दिक आभार व्यक्त किया है। CMS संस्थापक डा. जगदीश गाँधी ने सभी सफल छात्रों को हार्दिक बधाई देते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की और कहा कि CMS के प्रतिभाशाली छात्रों की बदौलत ही पूरे विश्व में CMS की एक अलग पहचान बनी है।

यह भी पढ़ें : शास्त्रीय नृत्य की सर्वश्रेष्ठ प्रस्तुति हेतु CMS छात्रा को 11,000 रूपये का नगद पुरस्कार

CMS के मुख्य जन-सम्पर्क अधिकारी हरि ओम शर्मा ने बताया कि इस माह घोषित JEE Mains परीक्षा के परिणाम में सी.एम.एस. 284 छात्रों ने सफलता अर्जित की है जबकि 98 छात्रों ने 90 परसेन्टाइल से अधिक अंक अर्जित किये हैं। CMS में ISC की पढ़ाई के दौरान ही छात्रों को प्रोफेशनल कोर्सो की तैयारी हेतु प्रोत्साहित किया जाता है।

इसके अलावा, छात्रों की प्रतिभा को निखारने व संवारने के लिए प्रत्येक वर्ष विभिन्न अन्तर्राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं के माध्यम से छात्रों को अन्तर्राष्ट्रीय मंच उपलब्ध कराया जाता है जिससे उनमें विभिन्न विषयों के ज्ञान के साथ साथ आत्मविश्वास का संचार भी होता है। इन्ही प्रयासों का प्रतिफल है कि विगत वर्षों की भाँति इस वर्ष भी CMS के मेधावी छात्रों ने IIT-JEE Mains परीक्षा में अपने मेधात्व का परचम लहराया है।

राष्ट्रबंधु की नवीनतम अपडेट्स पाने के लिए हमारा Facebook पेज लाइक करें और अपने पसंदीदा आर्टिकल्स को शेयर भी करें।

Related post

Happy Mahashivratri Happy Women’s Day