Thursday, September 29, 2022
Homeविविधगजब का बिजनेस आइडिया, कुछ ना करके महज 4 साल में कमाए...

गजब का बिजनेस आइडिया, कुछ ना करके महज 4 साल में कमाए 2 करोड़ रुपए

गजब आईडिया। क्या आपने कभी ऐसा सुना है कि बिना कुछ किये करोड़ों रूपये कमाए जा सकते हैं, बेसक जवाब ना में ही मिलेगा। लेकिन जापान के रहने वाले शोजी मोरीमोटो के दिमाग में ऐसा ही कुछ बिज़नेस आईडिया आया और उन्होंने कुछ ना करने वाला बिज़नेस शुरू कर दिया। इस बिज़नेस में उन्हें कोई काम नहीं करना पड़ता है और पैसे भी खूब कमाते हैं। अगर विचार किया जाए तो ऐसी नौकरी या जॉब पाना किसी सपने से कम नहीं लगता है। जापान के शोजी मोरीमोट को अपनी ड्रिम जॉब सी मिल गई है। उन्हें इनके क्लाइंट कुछ ना करने के पैसे देते हैं। अपनी ड्रीम जॉब को करना उन्हें बहुत पसंद है। कुछ ना कर के पैसे कमाने की जॉब को करते हुए उन्हें काफी समय हो गया है।

क्या है शोजी मोरीमोटो का ड्रीम जॉब?

जापान के रहने वाले शोजी मोरीमोटो 38 साल के हैं। पतले दुबले सामान्य से दिखने वाले शोजी मोरीमोटो जापान में रहते हुए अपनी सपनों का जॉब खोज निकाला है। वे ये काम पिछले 4 सालों से कर रहे हैं। शोजी मोरीमोटो ने इन चार सालों के दौरान कुछ ना करके भी $280,000 की कमाई की है।

यह भी पढ़ें: यहां रहते हैं खतरनाक सांप ही सांप, इंसानों के जाने पर है पाबंदी

दरसल कुछ ना करना ही उनका काम है जिसमे वो अपने क्लाइंट्स को सिर्फ कंपनी (साथ में बिताने के लिए समय) देते है। आज की भागदौड़ भरी लाइफ में बहुत लोग अकेले रहना पसंद करते है। विकसित देशों में यह आम सा होता जा रहा है। अकेले रहते हुए भी उन्हें कभी समय गुजरने या स्ट्रेस कम करने के लिए किसी के साथ मात्र की जरुरत होती है जो उनके साथ बैठकर उनसे बातें कर सकें, उनके साथ चाय कॉफी एन्जॉय कर सके। शोजी मोरीमोटो को उन के क्लाइंट बस इन्ही सब के लिए बुक करते हैं। बुकिंग के हिसाब से शोजी मोरीमोटो को उनके क्लाइंट के साथ रहना होता है पर शोजी मोरीमोटो उनके साथ रह कर कोई काम नहीं करते बस उनके साथ रहते है। वे उनके साथ जाते हैं, खेलते हैं, कॉफी पिते हैं, घुमते हैं और भी बहुत सी चिजें है जो मन में आता है करते हैं।

क्लाइंट को देते हैं कमपेनियनशिप-

शोजी मोरीमोटो अपने क्लाइंट को कमपेनियनशिप देते हैं। शोजी मोरीमोटो का केवल इतना ही काम है कि उनको अपने क्लाइंट के साथ बुकिंग टाइम तक रहना है। शोजी मोरीमोटो का कहना है कि वे मुल रूप से खुद को क्लाइंट के साथ रहने के लिए किराय पर देते हैं जिसके बदले में क्लाइंट उन्हें अच्छा पैसा देते हैं।

राष्ट्रबंधु की नवीनतम अपडेट्स पाने के लिए हमारा Facebook पेज लाइक करें और अपने पसंदीदा आर्टिकल्स को शेयर करना न भूलें।

Team Rashtra Bandhu
Team Rashtra Bandhuhttps://www.rashtrabandhu.com
There are few freelance writers/ authors in the Rashtra Bandhu Team who make their articles available for publication on the portal.
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments