Monday, June 24, 2024
Homeटेक एंड यूथकरियर-जॉब्सUPSSSC ETO भर्ती: आई टेस्टिंग ऑफिसर के 157 पदों पर निकली भर्ती

UPSSSC ETO भर्ती: आई टेस्टिंग ऑफिसर के 157 पदों पर निकली भर्ती

Sarkari Naukari: UPSSSC ने ETO के 157 पदों पर निकाली वैकेंसी, जानें आवेदन की प्रक्रिया

UPSSSC ETO भर्ती: सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर है। UPSSSC ने आई टेस्टिंग ऑफिसर (नेत्र परीक्षण अधिकारी) के 157 पदों पर भर्ती निकाली है। उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) के अनुसार उम्मीदवारों का चयन होने पर 29 हजार से लेकर 92 हजार रुपये तक मासिक मानदेय मिलेगी।

आयोग के मुताबिक, आवेदन 18 जुलाई से स्वीकार किए जा रहे हैं। पात्र एवं इच्छुक उम्मीदवार निर्धारित अंतिम तिथि 7 अगस्त 2023 तक ऑनलाइन माध्यम से आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकेंगे। भर्ती में आवेदन से पहले अभ्यर्थी तय की गयी योग्यता अवश्य चेक कर लें। जिसका आधिकारिक नोटिफिकेशन डायरेक्ट लिंक नीचे दिया जा रहा है।

UPSSSC ETO भर्ती 2023 हेतु आधिकारिक नोटिफिकेशन डायरेक्ट लिंक

UPSSSC ETO Recruitment 2023: आवेदन हेतु योग्यता

UPSSSC ETO पद हेतु भर्ती में आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों ने विज्ञान विषयों के साथ मान्यता प्राप्त बोर्ड/ संस्थान से 12वीं/ इंटरमीडिएट या इसके समकक्ष परीक्षा उत्तीर्ण की हो। इसके साथ ही नेत्र विज्ञान, ऑप्टोमेट्री या रिफ्रैक्शन में डिप्लोमा या प्रमाण पत्र प्राप्त किया हो। और अभ्यर्थी ने UPSSSC PET 2022 में वैलिड स्कोरकार्ड हासिल किया हो।

आयु सीमा

अभ्यर्थी ने न्यूनतम 21 वर्ष की आयु पूरी कर ली हो वहीं अधिकतम आयु 40 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। आयु की गणना 1 जुलाई 2023 के अनुसार की जाएगी। ऊपरी आयु सीमा में छूट UPSSSC के नियमानुसार प्रदान की जाएगी।

आवेदन हेतु कुछ महत्वपूर्ण तिथियां

  • आवेदन शुरू होने की तिथि: 17 जुलाई 2023
  • आयवेदन फॉर्म भरने की अंतिम तिथि: 7 अगस्त 2023
  • और शुल्क समायोजन एवं आवेदन में संशोधन हेतु अंतिम तिथि: 14 अगस्त 2023 निर्धारित है।

UPSSSC ETO Recruitment 2023: चयन प्रक्रिया

UPSSSC ETO भर्ती 2023 में उम्मीदवारों की नियुक्त केवल लिखित परीक्षा आधार पर की जाएगी। परीक्षा की जानकारी UPSSSC की ओर से अलग से घोषित की जाएगी। लिखित परीक्षा में प्राप्त अंकों के आधार पर मेरिट लिस्ट तैयार की जाएगी।

UPSSSC ETO Recruitment 2023: कैसे करें आवेदन?

इस विज्ञापन के अंतर्गत आवेदन करने हेतु ऑनलाइन आवेदन प्रणाली (Online Application System) लागू है। अन्य किसी माध्यम से प्रेषित आवेदन स्वीकार नहीं किए जाएगे। अभ्यर्थी आयोग की वेबसाइट upsssc.gov.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर पाएंगे।

यह भी पढ़ें : RRC Gorakhpur: अप्रेंटिस के 1104 पदों पर निकली वैकन्सी, 10वीं पास कर सकते हैं आवेदन

अभ्यर्थी, आयोग की वेबसाइट के Homepage पर Live Advertisement Segment के अंतर्गत संबन्धित विज्ञापन पर क्लिक कर उक्त विज्ञापन को Download/View कर सकते हैं। अभ्यर्थी द्वारा आवेदन पत्र भरने के लिए समस्त प्रक्रियाएँ एक बार में ही पूर्ण की जा सकती हैं। आवेदन की प्रक्रिया (Application Process) में अभ्यर्थियों को ऑनलाइन आवेदन भरने से संबन्धित विस्तृत दिशा-निर्देश ऑफिसियल नोटिफिकेशन पढ़ने की सलाह दी जाती है। अतः अभ्यर्थी आवेदन करने से पूर्व आवेदन की प्रक्रिया (Application Process) को सावधानीपूर्वक पढ़कर भलीभांति समझ लें। किसी भी त्रुटि अथवा गलत जानकारी की दशा में प्रकाशक जिम्मेदार नहीं होगा।

राष्ट्रबंधु की नवीनतम अपडेट्स पाने के लिए हमारा Facebook पेज लाइक करें, WhatsAppYouTube पर हमें सब्सक्राइब करें, और अपने पसंदीदा आर्टिकल्स को शेयर करना न भूलें।

CHECK OUT LATEST SHOPPING DEALS & OFFERS

Arvind Maurya
Arvind Mauryahttps://www.rashtrabandhu.com
I love writing newsworthy/generally valuable articles. Our passion is to read & learn new things on a routine basis and share them across the net. Professionally I'm a Developer/Technical Consultant, so most of our time goes to discovering & develop new things.
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular