• September 20, 2021

How to start Business with Amul, अमूल के साथ बिज़नस करने का सुनहरा अवसर, कमाई लाखों में

 How to start Business with Amul, अमूल के साथ बिज़नस करने का सुनहरा अवसर, कमाई लाखों में

How to start Business with Amul, अमूल के साथ बिज़नस करने का सुनहरा अवसर, कमाई लाखों में

How to Start Business with Amul: कुछ दिन पहले ही अमूल ने दूध की कीमतों में करीब 2 रुपए की बढ़ोतरी की है यही नहीं अमूल हर साल दूध की कीमतों में कुछ न कुछ कीमतें बढ़ाता ही रहता है। वित्त वर्ष 2021 के नतीजे दिखाते हैं कि 2021 में अमूल का कुल रेवेन्यू 39,200 करोड रुपए हुआ था। और यह कमाई पिछले साल की अपेक्षा 2 फीसद ज्यादा थी जबकि करोना जैसा संकट था ऐसे में अमूल के साथ बिजनेस करना काफी फायदे का सौदा हो सकता है।

वैसे भी दूध एक ऐसी चीज है जिसकी जरूरत हर घर में होती है यानी अगर आप अमूल दूध का बिजनेस करते हैं तो कमाई के अच्छे चांसेस हैं। डेरी प्रोडक्ट बनाने वाली कंपनी अमूल बिजनेस का एक शानदार मौका आपके लिए लेकर आई है कंपनी काफी कम कीमत में फ्रेंचाइजी (AMUL Franchise) ऑफर कर रही है यानी आप कम पैसे लगाकर ज्यादा मुनाफा वाला बिजनेस कर सकते हैं।

HOW TO START BUSINESS WITH AMUL, फ्रेंचाइजी मॉडल-

अमूल की तरफ से बिना रॉयल्टी या प्रॉफिट शेयरिंग के संचाई ऑफर की जा रही है अमूल दो तरह की फ्रेंचाइजी ऑफर कर रहा है जिसमें पहली अमूल आउटलेट या अमूल रेलवे पार्लर या अमूल किओस्क है, और वहीं दूसरी अमूल आइसक्रीम स्कूपिंग पार्लर है। अमूल आउटलेट शुरू करने में आपको करीब ₹2,00,000 तक का निवेश करना पड सकता है और वही आइसक्रीम पार्लर के लिए करीब ₹5,00,000 तक का निवेश करना पड सकता है इसके अलावा आपको नान रिफंडेबल ब्रांड सिक्योरिटी के तौर पर 25 से ₹50,000 और देने होंगे।

AMUL FRANCHISE, कितना होगा लाभ-

अमूल आउटलेट में अमूल के प्रोडक्ट पर एमआरपी पर कमीशन मिलता है। दूध के 1 पाउच पर करीब 2.5 फीसद, दूध से बने प्रोडक्ट पर 10 फ़ीसद और आइसक्रीम पर करीब 20 फ़ीसद का कमीशन तय रहता है। वही अमूल आइसक्रीम स्कूपिंग पार्लर की फ्रेंचाइजी लेने पर रेसिपी आधारित आइसक्रीम, शेक, पिज़्ज़ा, सैंडविच, हॉट चॉकलेट, ड्रिंक आदि पर 50 फीसद का कमीशन मिलता है। अमूल के साथ इस बिजनेस में आप हर महीने करीब ₹5-10 लाख की आमदनी कर सकते हैं अगर आप महीने में ₹5 लाख भी कमाते हैं तो साल में कुल आय 60 लाख तय समझिए।

यह भी पढ़ें : अब चेक डिपॉजिट करने पर तुरंत मिलेगा कैश, ATM पर मिलेगी Cheque Deposit की सुविधा

अमूल फ्रेंचाइजी के लिए कितनी जगह चाहिए होगी-

अमूल आउटलेट के लिए करीब 150 वर्ग फीट जगह होनी चाहिए और अमूल आइसक्रीम पार्लर के लिए कम से कम 300 वर्ग फिट की जगह की जरूरत पड़ेगी। अगर आपके पास जगह की व्यवस्था है तो फ्रेंचाइजी के लिए आप अप्लाई कर सकते हैं। अधिक जानकारी इस लिंक http://amul.com/m/amul-scooping-parlours पर जाकर ले सकते हैं

Arvind Maurya

https://www.rashtrabandhu.com

I love writing newsworthy articles. Our passion is to read & learn new things on a routine basis and share them to across the net. Professionally I'm a Developer/Technical Consultant, so most of our time goes to discover & develop new things.

Related post

Happy Mahashivratri Happy Women’s Day