Thursday, December 1, 2022
Homeमनोरंजनसेलिब्रिटीजबॉलीवुड अभिनेता इरफ़ान ख़ान (Irfan Khan) का मुंबई में हुआ निधन

बॉलीवुड अभिनेता इरफ़ान ख़ान (Irfan Khan) का मुंबई में हुआ निधन

मंगलवार को तबीयत बिगड़ने जाने के बाद बॉलीवुड अभिनेता इरफ़ान ख़ान (Irfan Khan) का मुंबई में हुआ निधन हो गया। तबीयत बिगड़ने पर इरफ़ान खान को मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल के आईसीयू में भर्ती कराया गया था, आपको बताते चले कि तबीयत क्यों बिगड़ी थी और उन्हें क्या क्या तकलीफ़ थी और आईसीयू में क्यों भर्ती कराया गया था। फ़िलहाल इन सभी बातो के बारे में कोई जानकारी खुलकर सबके सामने तो नहीं आई है लेकिन इरफ़ान के परिवार में से किसी भी सदस्य ने आधिकारिक तौर पर इसके संदर्भ में ज़्यादा कुछ नहीं बताया है जबकि अभिनेता इरफ़ान ख़ान के एक प्रवक्ता ने बयान जारी करते हुए कहा था कि “जी हाँ ये सच है कि इरफ़ान ख़ान को मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल में भर्ती कराया गया हैं और उन्हें कोलन इन्फ़ेक्शन हुआ है हमलोग आप सभी को उनके बारे में आगे जानकारी देते रहेंगे। अभी फ़िलहाल वो डॉक्टरों की देख रेख में है। उनकी शक्ति और साहस से उन्हें अबतक इस बीमारी से लड़ने में मदद की है और हम लोग आश्वस्त हैं कि उनकी अपार इच्छा शक्ति और अपने सभी चाहने वालों की दुआओं से वो जल्द ही ठीक होकर के वापस आ जाएंगे।904026 411433 irrfan 1

आपको बताते चले पिछले साल 2019 में इरफ़ान ख़ान लंदन से इलाज करवाकर लौटे थे जिसके बाद वो कोकिलाबेन अस्पताल के डॉक्टरों की निगरानी में ही अपना इलाज और रुटीन चेकअप लगातार करवा रहे थे। बताया यह भी जा रहा है कि फ़िल्म ‘अंग्रेज़ी मीडियम’ के दौरान भी उनकी तबीयत बिगड़ जाया करती थी तो ऐसे में कई बार पूरी यूनिट और टीम को शूट रोकना पड़ता था और जब इरफ़ान बेहतर महसूस करने लगते थे तब जाकर के शॉट फिर से लिया जाता था हाल ही में अभिनेता इरफ़ान ख़ान की मां सईदा बेगम का राजस्थान के जयपुर में निधन हो गया था तो वहीं इरफ़ान खान लॉकडाउन की वजह से अपनी मां की अंतिम संस्कार यात्रा में शामिल नहीं हो पाए थे। लेकिन उन्‍होंने वीडियो कॉल के ज़रिए ही मां के जनाज़े में श‍िरकत की थी।

वहीं 54 वर्षीय इरफ़ान न्यूरो एंडोक्राइन ट्यूमर से पीड़‍ित भी थे। वह विदेश में इस बीमारी का इलाज करवा रहे थे और हाल ही में मुंबई वापस लौटे थे। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा था कि “ज़िंदगी में अचानक कुछ ऐसा हो जाता है, जो आपको आगे लेकर जाता है। मेरी ज़िंदगी के पिछले कुछ दिन ऐसे ही रहे हैं। मुझे न्यूरो एंडोक्राइन ट्यूमर नामक बीमारी हो गई है लेकिन मेरे आस-पास मौजूद लोगों के प्यार और ताक़त ने मुझमें उम्मीद जगाई हुई है।”

आपको बता दे कि बीमारी के बारे में पता चलते ही इरफ़ान ख़ान इलाज के लिए लंदन चले गए थे और इरफ़ान खान लंदन में क़रीब एक साल रहे और फिर मार्च 2019 में भारत वापस आ गए थे।

Arvind Maurya
Arvind Mauryahttps://www.rashtrabandhu.com
I love writing newsworthy articles. Our passion is to read & learn new things on a routine basis and share them to across the net. Professionally I'm a Developer/Technical Consultant, so most of our time goes to discover & develop new things.
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments