• September 20, 2021

BPSC में अपना परचम लहरा चुकी बिहार की बेटी अंकिता (Ankita Rai) अब JPSC में बनीं झारखंड की टॉपर

 BPSC में अपना परचम लहरा चुकी बिहार की बेटी अंकिता (Ankita Rai) अब JPSC में बनीं झारखंड की टॉपर

हमेशा कहा जाता रहा है कि प्रतिभा किसी की मोहताज नहीं होती है मेहनत और संघर्ष अपना रंग दिखाती ही है। कुछ ऐसा ही कहानी है बिहार की बेटी अंकिता राय (Ankita Rai) कि जिन्होंने अपनी मेहनत से न केवल बिहार, झारखंड में अपनी प्रतिभा का परचम लहराया है। बल्कि बिहार लोक सेवा आयोग में अपना परचम लहराने वाली बिहार की बेटी अंकिता ने अब झारखंड में भी अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया है। आपको बताते चले कि झारखंड लोक सेवा आयोग में सफलता हासिल की है। उन्‍हें बधाई देने वाले लोगो का तांता लगा हुआ है।

आपको बताते चले कि सासाराम के शिवसागर प्रखंड के सोनवर्षा गांव की रहने वाली अंकिता झारखंड पब्लिक सर्विस कमीशन की परीक्षा में ओवरऑल टॉपर बनी हुई हैं, रांची के डीपीएस स्कूल से इंटर की पढ़ाई करने वाली अंकिता ने इसके पहले भी बिहार लोक सेवा आयोग की परीक्षा में सफलता हासिल कर चुकी है जिसमे कि अंकिता को 15 वीं रैंक मिली थी जिसमे अंकिता राय (Ankita Rai) का एसडीएम के पद पर चयन हुआ था, लेकिन अंकिता राय ने अपना योगदान नहीं करके आगे कि तैयारी में जुटी रहने का निर्णय लेते हुए तैयारी में लगी हुई थी जिसके बाद यह सफलता उन्हें प्राप्त हुई है।

ankita rai jpsc bpsc topper rohtas 1अंकिता राय के पिता सतीशचंद्र राय धनबाद में वन संरक्षण पदाधिकारी के पद पर कार्यरत हैं जिस कारण से अंकिता राय कि प्रारंभिक शिक्षा हजारीबाग के डीएवी पब्लिक स्कूल से समाप्त हुई थी। आपको बता दे कि जेपीएससी में अंकिता को पहली बार में यह सफलता हासिल हुई है अंकिता राय अपनी सफलता के पीछे अपने माता-पिता का आशीर्वाद बताया है।

जीपीएससी में टॉपर आने वाली अंकिता ने बात करते हुए कहा कि उनका मुख्य सपना आइएएस बनना है जिसके लिए वह लगातार मेहनत कर रही हैं उन्‍होंने कहा कि अगर स्वजनों का मार्गदर्शन और आशीर्वाद इसी तरह मिलता रहा तो वह अपने मिशन में एकदिन जरूर कामयाब होकर रहेंगी|

Arvind Maurya

https://www.rashtrabandhu.com

I love writing newsworthy articles. Our passion is to read & learn new things on a routine basis and share them to across the net. Professionally I'm a Developer/Technical Consultant, so most of our time goes to discover & develop new things.

Related post

Happy Mahashivratri Happy Women’s Day