• June 19, 2021

Jumble Word Activity में अक्षिता ने जीता गोल्ड मेडल

 Jumble Word Activity में अक्षिता ने जीता गोल्ड मेडल

Jumble Word Activity में अक्षिता ने जीता गोल्ड मेडल

लखनऊ, 12 अप्रैल। सिटी मोन्टेसरी स्कूल, राजेन्द्र नगर (प्रथम कैम्पस) की कक्षा-1 की प्रतिभाशाली छात्रा अक्षिता पाण्डेय ने जंबल वर्ड एक्टिविटी (Jumble Word Activity) प्रतियोगिता में गोल्ड मैडल (Gold Medal) अर्जित कर विद्यालय का नाम गौरवान्वित किया है। यह प्रतियोगिता शैक्षिक संस्था ब्रेनोब्रेन के तत्वावधान में आयोजित हुई।

Jumble Word Activity में छात्रा ने अंग्रेजी भाषा के उत्कृष्ट ज्ञान का शानदार प्रदर्शन कर गोल्ड मेडल जीता-

CMS के मुख्य जन-सम्पर्क अधिकारी हरि ओम शर्मा ने बताया कि प्रतियोगिता में लखनऊ के कई प्रतिष्ठित विद्यालयों के छात्रों ने प्रतिभाग किया जिसमें CMS राजेन्द्र नगर (प्रथम कैम्पस) की इस मेधावी छात्रा ने अपने मेधात्व व अंग्रेजी भाषा के उत्कृष्ट ज्ञान का शानदार प्रदर्शन कर गोल्ड मेडल अपने नाम किया। Jumble Word Activity प्रतियोगिता में अक्षिता ने दिये गये अक्षरों अथवा शब्दों को सही क्रम में सजाकर शब्द, वाक्य एवं पैराग्राफ बनाये एवं छोटी उम्र में अंग्रेजी भाषा पर अपनी पकड़ का जोरदार प्रदर्शन किया। प्रतियोगिता के आयोजकों ने अक्षिता की नैसर्गिक प्रतिभा की भूरि-भूरि प्रशंसा करते हुए उसे गोल्ड मेडल, प्रशस्ति पत्र व व अन्य आकर्षक पुरस्कारों से पुरष्कृत कर सम्मानित किया।

यह भी पढ़ें : Drawing competition में CMS छात्राओं को गोल्ड मेडल

शर्मा ने बताया कि कि CMS अपने प्रत्येक छात्र को मातृ भाषा हिन्दी के साथ-साथ अंग्रेजी भाषा का सर्वश्रेष्ठ ज्ञान प्रदान कर रहा है, साथ ही वैज्ञानिक युग के महत्व को स्वीकारते हुए छात्रों का दृष्टिकोण वैज्ञानिक एवं विश्वव्यापी बनाने के उद्देश्य से जोरदार प्रयास किये जा रहे हैं। इन्हीं प्रयासों की बदौलत CMS के मेधावी छात्रों ने अनेकों राष्ट्रीय एवं अन्तर्राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिताओं में अपनी उपस्थिति दर्ज कराई हैं।

राष्ट्रबंधु की नवीनतम अपडेट्स पाने के लिए हमारा Facebook पेज लाइक करें और अपने पसंदीदा आर्टिकल्स को शेयर करना न भूलें।

Related post

Happy Mahashivratri Happy Women’s Day