• June 19, 2021

रोलर स्पोर्ट्स संघ ने प्रतिभाशाली खिलाड़ियों का किया सम्मान

 रोलर स्पोर्ट्स संघ ने प्रतिभाशाली खिलाड़ियों का किया सम्मान

रोलर स्पोर्ट्स संघ ने प्रतिभाशाली खिलाड़ियों का किया सम्मान

बाराबंकी, 13 मार्च। रोलर स्पोर्ट्स संघ ने प्रतिभाशाली खिलाड़ियों का सम्मान किया। महान हॉकी खिलाड़ी के.डी. सिंह बाबू (K.D. Singh Babu) की जन्मभूमि बाराबंकी से अब हवा से बात करने वाले प्रतिभाशाली खिलाड़ी बाराबंकी का नाम न सिर्फ प्रदेश में बल्कि देश व विदेश में भी रोशन करेंगे। यह बात रोलर स्पोर्ट्स संघ बाराबंकी के सचिव मनोज वर्मा ने किंग जॉर्ज इंटर कॉलेज बाराबंकी में राज्य स्तरीय स्केटिंग प्रतियोगिता में शानदार प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों के स्वागत एवं सम्मान समारोह में कही।

गौरतलब है कि दिनांक 5 मार्च से 8 मार्च 2021 तक नोएडा में छठी उत्तर प्रदेश रोलर स्पोर्ट्स चैंपियनशिप आयोजित की गई। जिसमें बाराबंकी के तीन प्रतिभाशाली खिलाड़ी सार्थक वर्मा, पार्थ वर्मा, आयुष मिश्रा ने प्रतिभाग किया। जिसमें सार्थक वर्मा ने विभिन्न रेस में भाग लेते हुए कड़े संघर्ष के उपरांत दो काँस्य पदक पर कब्जा करने में सफल रहे थे। टीम मैनेजर प्रकाश मिश्रा के अनुसार प्रतियोगिता शुरू होने से एक सप्ताह पूर्व सार्थक वर्मा ने लखनऊ के स्केटिंग के सबसे पुराने खिलाड़ी व कोच नीरज श्रीवास्तव से महत्वपूर्ण दिशा-निर्देश प्राप्त किए थे, जिसकी वजह से वह 2 पदक जीतने में सफल रहे।

स्केटिंग खेल को लोकप्रिय बनाने के लिए युद्ध स्तर पर करेंगे कार्य : रोलर स्पोर्ट्स संघ-

सम्मान समारोह में किंग जॉर्ज इंटर कॉलेज की प्रधानाचार्या रूमा तिवारी ने कहा कि स्केटिंग के विजेता बच्चों ने बाराबंकी का नाम रोशन किया है, जो गर्व का विषय है। जल्द ही उनके विद्यालय में भी स्केटिंग खेल को प्रारम्भ किया जाएगा। रोलर स्पोर्ट्स संघ बाराबंकी के अध्यक्ष विकास वर्मा ने अपने संबोधन में कहा कि बाराबंकी के दूरदराज इलाकों में भी स्केटिंग खेल को लोकप्रिय बनाने के लिए युद्ध स्तर पर कार्य किया जाएगा। इसके लिए स्कूल कॉलेजों में जाकर स्केटिंग का प्रदर्शन किया जाएगा।

रोलर स्पोर्ट्स संघ बाराबंकी की कोषाध्यक्ष रश्मि सिंह ‘पिंकी’ ने कहा उनका प्रयास रहेगा कि गरीब घर से भी इस खेल के लिए बच्चे निकले और इस खेल के माध्यम से अपना व अपने मां-बाप और अपने शहर का नाम रोशन करें। सम्मान व स्वागत कार्यक्रम के बीच में स्केटिंग के खिलाड़ी सार्थक पार्थ, आरुष, काव्या, शिवांगी, अनन्या व सनी ने स्केटिंग की विभिन्न विधाओं का हैरतअंगेज प्रदर्शन भी किया, जिसे देखकर विद्यालय के छात्र दंग रह गए।

यह भी पढ़ें : CMS छात्रा कनाडा में शीर्ष राजनयिक पद पर कार्यरत

अंत में विद्यालय की प्रधानाचार्य रूमा तिवारी ने सार्थक वर्मा, पार्थ वर्मा, आयुष मिश्रा व टीम के प्रबंधक प्रकाश मिश्रा, कोच मानव वर्मा को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया।

रोलर स्पोर्ट्स संघ बाराबंकी के संयुक्त सचिव मोहम्मद राकिब ने आये हुए सभी खिलाड़ियों व अतिथियो का आभार व्यक्त किया। कार्यक्रम में मुख्य रूप से मनोज विद्रोही, आदित्य, डॉ पंकज वर्मा, प्राची यादव, अली हसन, राजकिशोर यादव, ईशान द्विवेदी, रुद्राक्ष शुक्ला, दिव्या शुक्ला, दयाराम वर्मा, शैल वर्मा, वंदना आदि उपस्थित थे।

राष्ट्रबंधु की नवीनतम अपडेट्स पाने के लिए हमारा Facebook पेज लाइक करें और अपने पसंदीदा आर्टिकल्स को शेयर भी करें।

Arvind Maurya

https://www.rashtrabandhu.com

I'm Arvind Kr. Maurya, I love writing newsworthy articles. Our passion is to read & learn new things on a routine basis and share them to across the net. Professionally I'm a Developer/Technical Consultant, so most of our time goes to discover & develop new things.

Happy Mahashivratri Happy Women’s Day