• September 20, 2021

Hero Electric Getting Record Breaking Inquiry, हीरो इलेक्ट्रिक बाइक्स को मिल रही बम्पर इंक्वायरी, वजह रही यह…

 Hero Electric Getting Record Breaking Inquiry, हीरो इलेक्ट्रिक बाइक्स को मिल रही बम्पर इंक्वायरी, वजह रही यह…

Hero Electric getting record breaking inquiry, हीरो इलेक्ट्रिक बाइक्स को मिल रही बम्पर इंक्वायरी

ऑटो डेस्क। Hero Electric getting record breaking inquiry, हीरो इलेक्ट्रिक बाइक्स को मिल रही बम्पर इंक्वायरी। पिछले कई हफ्तों से पेट्रोल और डीजल की कीमतों में लगातार बढ़ोत्तरी देखी जा रही है और इस बढ़ोत्तरी के चलते आम उपभोक्ता बेहद हताश है। हाल की कीमतों की बात करें तो देश की राजधानी दिल्ली में पेट्रोल 90.58 रुपये प्रति लीटर और डीजल 80.97 रुपये प्रति लीटर कीमत पर मिल रहा है।

ईंधन की कीमतों में बढ़ोत्तरी के चलते बहुत से ऐसे उपभोक्ता हैं, जिन्होंने ईंधन के बढ़ते खर्च और भरी लागत को कम करने वाले वैकल्पिक उपायों को तलाश शुरू कर दी है। वहीं अभी कोरोना महामारी के कारण लोग सार्वजनिक परिवहन का इस्तेमाल बहुत कम कर रहे हैं।

ऐसे में लोगों का रुझान इलेक्ट्रिक बाइक्स की तरफ बढ़ता नजर आया है। बता दें कि हाल ही में भारत सरकार ने इलेक्ट्रिक वाहनों को बढ़ावा देने के लिए ‘गो-ग्रीन’ अभियान की शुरुआत भी की है, जिसके तहत कई राज्यों में इलेक्ट्रिक बसें चलाई जानी हैं।

यह भी पढ़ें : SBI ने बदला नियम, अब ATM से ट्रांजैक्शन फेल हुआ तो भरनी होगी पेनल्टी, जानिए क्या कहते हैं RBI के नियम

इस वजह से इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता कंपनियों की बिक्री में इजाफा देखा जा सकता है। अब ऐसा ही कुछ इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी हीरो इलेक्ट्रिक के साथ भी देखा जा रहा है। हीरो इलेक्ट्रिक के शोरूम पर इन दिनों काफी फुटफॉल है।

Hero Electric getting record breaking inquiry, हीरो इलेक्ट्रिक बाइक्स को मिल रही बम्पर इंक्वायरी-

प्राप्त जानकारी के मुताबित हीरो इलेक्ट्रिक के कुछ डीलरशिप द्वारा बताया गया है कि पेट्रोल और डीजल की कीमतों में इजाफा होने के चलते शोरूम पर ग्राहकों द्वारा की जाने वाली इंक्वायरी में काफी बढ़ोत्तरी हुई है और ग्राहक इलेक्ट्रिक स्कूटरों की टेस्ट ड्राइव भी ले रहे हैं।

कई ग्राहक इलेक्ट्रिक स्कूटरों के लिए अपने मौजूदा पेट्रोल चालित वाहनों को एक्सचेंज करने के बारे में भी बातचीत कर रहे हैं।

हीरो इलेक्ट्रिक कंपनी का कहना है कि पिछले कुछ हफ्तों से शोरूम पर ग्राहकों की बढ़ोतरी देखी जा रही है और हीरो सिटी स्पीड एनवाईएक्स इलेक्ट्रिक स्कूटर की मांग बहुत ज्यादा है। ज्ञात हो कि कंपनी ने अक्टूबर 2020 में इस स्कूटर को बाजार में लॉच किया था।

हीरो सिटी स्पीड एनवाईएक्स इलेक्ट्रिक स्कूटर को 64,640 रुपये की कीमत पर बाजार में बेचा जा रहा है और यह स्कूटर एक बार चार्ज होने पर 82 किमी का माइलेज देती है।

hero electric ultima photon
Hero Electric getting record breaking inquiry

इस स्कूटर के अलावा हीरो इलेक्ट्रिक अपनी सिटी स्पीड ई-बाइक ऑप्टिमा और फोटॉन भी बाजार में बेच रही है। ये ई-स्कूटर विशेष रूप से वर्तमान परिदृश्य के तहत सस्ते रेंज में तैयार किया गया है और इसलिए ग्राहक डीलरशिप शोरूम पर इनके बारे में ज्यादा जानकारी ले रहे हैं।

Arvind Maurya

https://www.rashtrabandhu.com

I love writing newsworthy articles. Our passion is to read & learn new things on a routine basis and share them to across the net. Professionally I'm a Developer/Technical Consultant, so most of our time goes to discover & develop new things.

Related post

Happy Mahashivratri Happy Women’s Day