Tuesday, December 6, 2022
HomeखबरेंसियासतAAP से डर गई है BJP, क्‍या अब अमितशाह को बनाएगी CM...

AAP से डर गई है BJP, क्‍या अब अमितशाह को बनाएगी CM चेहरा: केजरीवाल

गुजरात। आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी आम आदमी पार्टी का हौसला बुलंद है। यहां केजरीवाल के ताबड़तोड़ दौरों के चलते उनकी पार्टी के कार्यकताओं में काफी उत्‍साह देखा जा सकता है। केजरीवाल खुद इस बात को कह रहे हैं कि, अब गुजरात में भी आम आदमी पार्टी तेजी से बढ़ रही है। जिससे सत्‍तारूढ़ बीजेपी डरने लगी है। केजरीवाल ने सवालो की झड़ी लगाते हुए कहा, ”गुजरात में आप की एंट्री से बीजेपी बुरी तरह बौखला गई है। कहीं ऐसा तो नहीं कि अब चुनाव में भाजपा अमित शाह जी को CM चेहरा घोषित करने वाली हो? क्‍या भूपेन्द्र पटेल का काम रास नहीं आ रहा, उनसे क्या भाजपा भी नाराज़ है?”

संबित जी, गुजरात संभालो : मनीष सिसौदिया

केजरीवाल के बाद दिल्‍ली के उपमुख्‍यमंत्री मनीष सिसौदिया ने भी भाजपा को लेकर तीखी टिप्‍पणी की। मनीष सिसौदिया ने ट्विटर पर भाजपा प्रवक्‍ता संबित पात्रा को निशाने पर लेते हुए कहा, ”संबित जी, गुजरात संभालो। कहीं दिल्ली के चक्कर में गुजरात हाथ से ना निकल जाए।”

आप की मुफ्त बिजली-पानी की योजना बहुत पसंद आई

आम आदमी पार्टी के गुजराती नेता भी मौजूदा सरकार पर लगातार सवाल उठा रहे हैं और कह रहे हैं कि जनता भाजपा को महंगाई की वजह से सबक सिखाएगी। आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने हाल में यह भी कहा था कि, गुजरातियों को आप की मुफ्त बिजली-पानी की योजना बहुत पसंद आई और वे चाहते हैं कि आप की सरकार आने पर ये योजना यहां भी लागू हो।

एक के बाद एक गुजरात दौरा कर रहे अरविंद केजरीवाल

गुजरात के चुनाव में पार्टी का व्‍यापक प्रदर्शन दिखाने के लिए अरविंद केजरीवाल यहां एक के बाद एक दौरा कर रहे हैं। अब वह कल यानी कि 6 अगस्‍त को फिर गुजरात आएंगे। यहां वह टाउनहाल में जामनगर के व्यापारियों को संबोधित करेंगे। उसके अगले दिन 7 अगस्‍त को केजरीवाल छोटा-उदयपुर में जनसभा संबोधित करेंगे। बीते एक महीने में केजरीवाल अपने दौरों में गुजरातियों के समक्ष कई चुनावी घोषणाएं कर चुके हैं। पिछले दिनों वह राजकोट का दौरा किए थे। उसके कुछ दिन बाद वह पोरबंदर पहुंचे। जहां केजरीवाल ने कहा कि, इस वक्त गुजरात के लोगों के सामने दो विकल्प हैं। अगर वे उनको वोट देंगे तो जहरीली शराब मिलेगी और यदि हमको दिया तो रोजगार मिलेगा।

बिजली, स्कूल, नौकरी अब मुद्दे होंगे

गुजरात में अपने दौरे के दौरान केजरीवाल ने कई तबकों के प्रतिनिधियों से मुलाकात की। केजरीवाल ने कहा कि, मैं लोगों के बीच जा रहा हूं, उन्‍हें हमारी दिल्‍ली सरकार का काम पसंद आया है, जैसे हमने पंजाब में बिजली फ्री की, गुजरात के लोग चाहते हैं कि यहां भी ऐसा हो। अरविंद केजरीवाल ने एक ट्वीट में लिखा, ”यहां की जनता को चुनना है कि उनको दोनों में से कौन-सा मॉडल चाहिए। बिजली, स्कूल, नौकरी अब मुद्दे होंगे। राज्य में खुलेआम नकली शराब बिक रही है, लोगों की जानें जा रही हैं, अब उन्‍हें समझना चाहिए कौन-सी सरकार उनकी हितैषी होगी।”

दिसंबर 2022 में होने हैं विधानसभा चुनाव

गुजरात में दिसंबर 2022 में विधानसभा चुनाव होने हैं, जिसको लेकर केजरीवाल गुजरात का लगातार दौरा कर रहे हैं। राज्य में पार्टी को मजबूत करने और बीजेपी को टक्कर देने के लिए अरविंद केजरीवाल एक्शन मोड में हैं। जहां वह पंजाब में AAP की सरकार बनने के बाद नई योजनाओं को धरातल पर लाने के दावे कर रहे हैं, वहीं अपने दिल्ली मॉडल के बारे में भी लोगों को बता रहे हैं।

राष्ट्रबंधु की नवीनतम अपडेट्स पाने के लिए हमारा Facebook पेज लाइक करें, और अपने पसंदीदा आर्टिकल्स को शेयर करना न भूलें।

Team Rashtra Bandhu
Team Rashtra Bandhuhttps://www.rashtrabandhu.com
There are few freelance writers/ authors in the Rashtra Bandhu Team who make their articles available for publication on the portal.
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments